गृह मंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर दी शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 09:46:01 PM
Home Minister Amit Shah wishes on International Youth Day

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि किसी भी राष्ट्र की सबसे बड़ी शक्ति उसके युवा होते हैं।

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार स्किल इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, मेक इन इंडिया और नई शिक्षा नीति जैसे अपने अभूतपूर्व निर्णयों से लगातार एक ऐसे इकोसिस्टम का निर्माण कर रही है, जिसमें युवाओं की अपार क्षमताओं को और निखारा जा सके।

उन्होंने कहा, ''किसी भी राष्ट्र की सबसे बड़ी शक्ति उसके युवा होते हैं। भारत वास्तव में बहुत ही भाग्यशाली राष्ट्र है, जिसके पास कौशल से परिपूर्ण इतनी परिवर्तनात्‍मक और अभिलाषी युवाशक्ति है।’’ शाह ने कहा कि कुशल और उत्साही युवाओं में अवसरों का सर्वश्रेष्ठ लाभ उठाने की क्षमता होती है।

उन्होंने कहा, ''मुझे हमारी युवा शक्ति पर पूर्ण विश्वास है कि वे प्रधानमंत्री मोदी के न्यू इंडिया के स्वप्न को साकार करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहेंगे।’’ (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.