Covid - 19: लॉकडाउन पर गृह मंत्री का बड़ा बयान

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jan 2022 02:08:54 PM
Home Minister's big statement on lockdown

भोपाल: कोरोना महामारी ने पूरे देश में तहलका मचा रखा है, वहीं मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं. सरकार पूरी तरह सचेत है। लोग कोरोना बम बनकर न घूमें, अनिवार्य रूप से मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें। वे मास्क नहीं पहनने वालों पर और सख्ती के साथ जुर्माना बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. उनके लिए ओपन जेल बनाने पर भी विचार किया जा रहा है। सरकार के पास लॉकडाउन या बाजार को बंद करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। यह बात मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कही।

वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा की. इसके चलते उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए। राज्य सरकार ने कोरोनावायरस संकट पर नकेल कसने का फैसला किया है। सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य में कोरोना प्रसार को नियंत्रित करने के लिए बड़े मेले नहीं लगेंगे.


 
शादी समारोह में 250 से ज्यादा मेहमानों को शामिल होने की इजाजत होगी. सरकार की सख्ती का असर अंतिम संस्कार पर पड़ेगा। अंतिम संस्कार और अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। स्कूल पहले की तरह 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे। सरकार ने कहा है कि राज्य में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. सभी के लिए कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। उपचार प्रोटोकॉल भारत सरकार से ही होगा।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.