कैसे हुई पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक? पंजाब सरकार ने देर रात गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट

Samachar Jagat | Friday, 07 Jan 2022 10:28:14 AM
How did PM Modi's security lapse? Punjab govt sent report to Home Ministry late night

अमृतसर: पंजाब की कांग्रेस सरकार ने गुरुवार देर रात पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर केंद्रीय गृह मंत्रालय को जवाब भेज दिया है. कहा जाता है कि पंजाब के मुख्य सचिव ने पीएम मोदी की सुरक्षा चूक के कारणों के बारे में तथ्यों के साथ जवाब भेजा था। दरअसल 5 जनवरी को पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिरोजपुर में पीएम मोदी की रखवाली कर रहे वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के बाद रिपोर्ट तैयार की गई है. सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरे पंजाब में पीएम मोदी की यात्रा का विरोध किया गया था। विरोध और प्रदर्शन को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैयार किए गए थे। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी की सुरक्षा चूक को खारिज किया था. सीएम चन्नी ने कहा था कि उन्हें खेद है कि पीएम मोदी को फिरोजपुर जिले से लौटना पड़ा। हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं। अगर पीएम की सुरक्षा में कोई चूक हुई है तो हम उसकी जांच कराएंगे.


 
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि हमारे देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था है। मुझे भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन मैं नहीं गया क्योंकि मैं कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में था और इसलिए मैंने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा को प्रधानमंत्री के स्वागत की जिम्मेदारी सौंपी. एक तरह से सीएम चन्नी कह रहे हैं कि वह पीएम को रिसीव करने नहीं पहुंचे क्योंकि वह कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में थे, लेकिन उसी शाम उन्हें बिना मास्क के प्रेस कॉन्फ्रेंस करते देखा गया. यही दोहरी मानसिकता सीएम चन्नी को कटघरे में खड़ा कर रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.