Kerala में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो’ यात्रा के दूसरे दिन उमड़ी लोगों की भारी भीड़

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 09:17:30 AM
Huge crowd of people gathered in Kerala on the second day of Congress 'Bharat Jodo' Yatra

तिरुवनंतपुरम : केरल में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो’ यात्रा के दूसरे दिन सोमवार को यानी आज लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पार्टी नेता राहुल गांधी ने सुबह वेल्लायानी जंक्शन से पदयात्रा शुरू की। गांधी के साथ पदयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए, वहीं लोग गांधी की अगुवाई में शुरू हुई इस यात्रा को देखने के लिए भी सड़क के दोनों ओर एकत्र हुए।

इससे पहले रविवार को नेमोम में पहले दिन की यात्रा समाप्त होने पर गांधी ने कहा कि केरल सभी का सम्मान करता है और खुद को कभी विभाजित नहीं होने देता और न ही नफरत फैलने देता है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक प्रकार से इन्ही विचारों का विस्तार है। उन्होंने कहा था, ''एकजुट रहना तथा सौहार्द के साथ मिल कर काम करना केरल के लोगों के लिए स्वाभाविक और सामान्य बात है और उन्होंने देश को यह दिखाया है।’’

गांधी ने कहा, ''केरल यहां आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्वागत करता है। यह न तो खुद को विभाजित होने देता है और न ही राज्य में नफरत फैलने की इजाजत देता है। तो एक प्रकार से भारत जोड़ो यात्रा केरल के इस विचार का विस्तार मात्र है।’’ राज्य में कांग्रेस  की 'भारत जोड़ो’ यात्रा के पहले दिन बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए और दिन बीतने के साथ लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गौरतलब है कि गांधी वायनाड से सांसद हैं और इसके अलावा राज्य में पार्टी का आधार काफी मजबूत है।

पार्टी की ओर से साझा किए गए यात्रा कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को यानी आज यह यात्रा पूर्वाह्न करीब 11बजे पट्टोम में रुकेगी फिर शाम पांच बजे कझाकुट्टोम के लिए रवाना होगी और वहां पहुंच कर दूसरे दिन की यात्रा समाप्त हो जाएगी। भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को केरल पहुंची थी। यह यात्रा 19 दिनों में राज्य के सात जिलों से होते हुई एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी और 150 दिनों की अवधि में तमिलनाडु में कन्याकुमारी से जम्मू और कश्मीर तक 3,570 किमी की दूरी तय करेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.