National News: पायलट की हड़ताल से जर्मन विमानन कंपनी की सैकड़ों उड़ानें रद्द

Samachar Jagat | Thursday, 06 Oct 2022 03:27:08 PM
Hundreds of flights of German airline canceled due to pilot's strike

बर्लिन |  जर्मनी की विमानन कंपनी यूरोविग्स को उसके पायलट के हड़ताल पर चले जाने के कारण बृहस्पतिवार को सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। लुफ्थांसा की सहायक कंपनी यूरोविग्स ने कहा कि उसकी 500 दैनिक उड़ानों में से लगभग आधी का परिचालन रुक जाएगा, जिससे हजारों यात्री प्रभावित होंगे। कंपनी के मुताबिक, पायलट की हड़ताल से न सिर्फ जर्मन हवाई अड्डों पर, बल्कि स्टॉकहोम, प्राग और मलोर्का जैसे अन्य क्षेत्रों के हवाई अड्डों पर भी विमान परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

पायलट यूनियन 'वेरेनिगंग कॉकपिट’ ने कार्य परिस्थितियों में सुधार के मुद्दे पर प्रबंधन के साथ वार्ता रुकने के बाद हड़ताल की घोषणा की। दअरसल, पायलट उड़ान के अधिकतम घंटों की मौजूदा स्वीकृत सीमा में कमी लाने की मांग कर रहे हैं। बढ़ती महंगाई के असर से निपटने के लिए विमानन कंपनी और यूनियन के बीच एक वेतन समझौते पर सहमति बनने के बाद पिछले महीने मूल कंपनी लुफ्थांसा में हड़ताल वापस ले ली गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.