भारत और श्रीलंका के संबंधों को अत्यधिक ऊंचाईयों पर ले जाना चाहता हूं : गोटबाया राजपक्षे

Samachar Jagat | Friday, 29 Nov 2019 01:54:54 PM
I want to take India-Sri Lanka relations to great heights: Gotabaya Rajapaksa

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत के साथ अपने देश के संबंधों को अत्यधिक ऊंचाइयों– पर ले जाना चाहते हैं।

गोटबाया ने यह भी कहा कि सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर और दोनों देशों की जनता के कल्याण की खातिर भारत और श्रीलंका को मिलकर काम करने की जरूरत है। राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत के बाद गोटबाया ने यहां संवाददाताओं से यह बात कही। कहा। इससे पहले आज सुबह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गोटबाया का परंपरागत रूप से स्वागत किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से शुक्रवार को मुलाकात की। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान विदेश मंत्री और श्रीलंका के राष्ट्रपति के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। गोटबाया तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत पहुंचे। राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनका पहला विदेश दौरा है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.