'मैं योगी आदित्यनाथ भगवान की शपथ लेता हूं कि' यूपी में योगी सरकार 2.0 की आधिकारिक शुरुआत

Samachar Jagat | Saturday, 26 Mar 2022 09:32:53 AM
'I Yogi Adityanath take the oath of God that' officially launches Yogi Government 2.0 in UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ ने आज फिर से यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 की आधिकारिक शुरुआत हो गई है। इकाना स्टेडियम में सीएम योगी के साथ उनके 52 मंत्री भी शपथ ले रहे हैं. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सभी मंत्रियों को पद की शपथ दिला रही हैं.

योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के सीएम मौजूद हैं। इस बीच भूपेंद्र सिंह चौधरी एक बार फिर मंत्री बन गए हैं। पिछली योगी सरकार में एमएलसी बनने के बाद पंचायती राज कैबिनेट मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चौधरी को भी योगी सरकार में मंत्री बनाया गया है। अब तक सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, धर्मपाल सिंह और जयवीर सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली है।


 
शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम पद की शपथ ली। जिसके बाद केशव प्रसाद मौर्य और उनके उत्तराधिकारी ब्रजेश पाठक ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.