IMD ने कोंकण, विदर्भ, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र के लिए जारी किया 'रेड अलर्ट’

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Aug 2022 12:39:37 PM
IMD issues 'red alert' for Konkan, Vidarbha, north-central Maharashtra

मुंबई |  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तरी कोंकण, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र और पूर्व तथा पश्चिम विदर्भ में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान लगाते हुए मंगलवार को इन इलाकों के लिए 'रेड अलर्ट’ जारी किया।विभाग के अनुसार, इन इलाकों में 12 अगस्त के बाद ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी।महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में रविवार से भारी बारिश हो रही है और आईएमडी के अनुसार, यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है। राज्य के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है, जबकि अलग-अलग स्थानों पर भी अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है।

मुंबई में मंगलवार को सुबह से तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश हो रही है।नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि अंधेरी सबवे जैसे कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे अधिकारियों को वैकल्पिक मार्गों पर यातायात मोड़ना पड़ा।मुंबई में सोमवार को मध्यरात्रि से भारी बारिश शुरू हुई, जो मंगलवार को सुबह तेज हवाओं के साथ और भीषण हो गई।आईएमडी मौसम की चेतावनियों के लिए चार रंग के अलर्ट जारी करता है। ये अलर्ट क्रमश: 'ग्रीन अलर्ट’ (कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), 'येलो अलर्ट’ (स्थिति पर नजर रखें), 'ऑरेंज अलर्ट’ (स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें) और 'रेड अलर्ट’ (स्थिति से निपटने लिए कदम उठाएं) हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.