IMD Weather Update: केरल, आंध्र प्रदेश में 3 दिनों तक भारी बारिश, दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

Samachar Jagat | Thursday, 04 Aug 2022 11:09:26 AM
IMD weather update: 3 days of heavy rain in Kerala, Andhra Pradesh, light rain likely in Delhi

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हाल ही में एक मौसम अपडेट जारी किया है, जहां उसने केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु जैसे राज्यों के साथ दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी से अत्यधिक बारिश की चेतावनी दी है।केरल और तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से भारी बारिश जारी है और आईएमडी ने चेतावनी दी है कि भारत के दक्षिणी प्रायद्वीप में अगले 2-3 दिनों तक भारी से बेहद भारी बारिश जारी रहेगी ,जैसा कि पूर्वानुमान है।

मौसम एजेंसी ने केरल और तमिलनाडु के कई जिलों में बारिश और गरज के साथ संभावित गड़बड़ी के कारण ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है।कन्नूर, वायनाड, कोझीकोड और मलप्पुरम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कासरगोड जैसे जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लक्षद्वीप और कर्नाटक में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इस बीच, बुधवार को दिल्ली में हुई बारिश ने उमस भरे मौसम से राहत प्रदान की। पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली सहित राजधानी के कई हिस्सों में हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहे।उम्मीद है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में गुरुवार को एक बार फिर हल्की बारिश होगी। साथ ही दिन भर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। इसका मतलब है कि नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी आज बारिश होने की संभावना है।

मानसून की ट्रफ मंगलवार को हिमालय की तलहटी से नीचे मध्य भारत की ओर बढ़ने लगी। स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन) महेश पलावत ने कहा कि जब ट्रफ रेखा इसके ऊपर से गुजरेगी तो दिल्ली में बारिश होगी।यह संभावना है कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों के साथ-साथ हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश कम होने से पहले लगभग एक सप्ताह तक चलेगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.