IMD Weather Update: मुंबई में रेड अलर्ट, ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट; इन राज्यों में होगी तेज बारिश

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Aug 2022 11:47:12 AM
IMD weather update: Red alert in Mumbai, Orange alert in Odisha; There will be heavy rain in these states

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई क्षेत्रों के लिए एक महत्वपूर्ण मौसम अपडेट जारी किया है। जहां वर्ष के इस समय के दौरान वर्षा की संभावना होती है। देश में मॉनसून लगातार जारी है। ऐसे में मौसम एजेंसी ने कई राज्यों, खासकर दक्षिणी प्रायद्वीप के लिए अलर्ट जारी किया है।आईएमडी ने सोमवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून दो सप्ताह के अंतराल के बाद फिर से महाराष्ट्र में सक्रिय हो गया है। इस बार पीटीआई के अनुसार दक्षिण कोंकण क्षेत्र में अत्यधिक भारी बारिश हो रही है।

मौसम एजेंसी ने देश के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है और कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के मुंबई में अत्यधिक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि ओडिशा के कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।आईएमडी के अनुसार, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में भारी वर्षा होने की संभावना है। 9 और 10 अगस्त को पूरे दिन आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक और दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में भी मध्यम से हल्की बारिश की उम्मीद है। जिसमें नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद शामिल हैं।बारिश की चेतावनी जारी करते हुए ट्वीट्स की एक श्रृंखला में आईएमडी ने कहा "अगले 2-3 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और तेलंगाना में तेज बारिश की संभावना है।"

इस बीच, मौसम एजेंसी ने पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सतारा और अन्य पश्चिमी महाराष्ट्र शहरों सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। IMD ने पालघर, ठाणे, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर जैसे शहरों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।नागपुर, वर्धा, गोंदिया और वाशिम के लिए एक येलो अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें लोगों को समुद्र तटों और तटीय क्षेत्रों से फिलहाल दूर रहने की सलाह दी गई है। पश्चिम बंगाल में 9 और 10 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है जिसमें पूरे सप्ताह दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.