IMD weather update: त्यौहारी सीजन के दौरान इन स्थानों पर हो सकती है बारिश, जाने सभी क्षेत्र

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Oct 2022 03:30:01 PM
IMD weather update: These places may rain during the festive season, know all the areas

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि पूरे भारत में उत्सव की भावना के बीच हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित देश के कुछ हिस्सों में 5 अक्टूबर से अगले 2-3 दिनों के लिए तीव्र वर्षा शुरू होने की संभावना है। यह दुर्गा पूजा उत्सव और दशहरा समारोह के बिच हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। इसने 4 अक्टूबर को बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की।

IMD ने यह भी भविष्यवाणी की है कि पुणे और महाराष्ट्र सहित दक्षिण-पश्चिम भारत से मानसून की वापसी 7 अक्टूबर से होने की संभावना है हालांकि तब तक, शहर की सीमा में गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है। नीचे आईएमडी मौसम पूर्वानुमान की जाँच करें।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड

7 अक्टूबर 2022 को उत्तराखंड और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अत्यधिक भारी वर्षा: 05-07 अक्टूबर 2022 के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में।

ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड

3 और 4 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और झारखंड में 03-06 के दौरान ओडिशा में काफी व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

दक्षिणी राज्य

3 अक्टूबर को केरल और माहे और 5 और 6 अक्टूबर को तेलंगाना में 3 -6 अक्टूबर के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग भारी गिरावट और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना के साथ काफी व्यापक/व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा की संभावना है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.