अयोध्या में राम मंदिर को लेकर अब इस दिन होगी अहम बैठक, इस बात पर होगी चर्चा

Samachar Jagat | Saturday, 04 Jul 2020 08:42:04 AM
Important meeting will now be held on 18 July regarding Ram temple in Ayodhya

अयोध्या। राममंदिर न्यास की बैठक उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 18 जुलाई को होगी जिसमें जमीन के समतल होने के बाद परियोजना के विभिन्न चरणों पर चर्चा होगी। यह न्यास अयोध्या में राममंदिर निर्माण के काम की देखरेख के लिए उच्चतम न्यायालय के आदेश के तहत गठित किया गया है।

श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने पीटीआई-भाषा को बताया कि न्यास के सभी सदस्यों को 18 जुलाई की बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा और उन सभी के इसमें भाग लेने की संभावना है।

इस न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास हैं। प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र, केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव ज्ञानेश कुमार और उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी समेत कई अन्य इसके सदस्य हैं। बैठक के एजेंडा का संकेत देते हुए राय ने बताया कि मंदिर के पिलरों की नींव रखने का मुद्दा बैठक में उठाया जा सकता है।

इससे पहले दिन में, राय ने न्यास के सदस्य अनिल मिश्रा के साथ मंदिर निर्माण में लगी वास्तुकारों की टीम के साथ मुलाकात की थी। उन्होंने राममंदिर निर्माण कार्यशाला में नक्काशीदार पत्थरों को साफ करने के लिए लगी कंपनी के टीम के सदस्यों से भी भेंट की थी। राममंदिर मॉडल के मुख्य वास्तुकार चंद्रकांत सोमपुरा के बेटे आशीष सोमपुरा भी इस बैठक में मौजूद थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.