गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर होता था हिंदू-मुस्लिमों में झगड़ा...गुरुद्वारा कमेटी ने 'गुरुघर' में दी मुस्लिमों को नमाज अदा करने की जगह, कहा- गुरुघर सभी धर्मों के लिए खुला है

Samachar Jagat | Thursday, 18 Nov 2021 12:08:00 PM
In Gurugram, there used to be a fight between Hindus and Muslims over open Namaz ... Gurdwara committee gave place to Muslims to offer Namaz in Gurughar, said- Gurughar is open to all religions

इंटरनेट डेस्क। दुनियाभर में लोग धर्म को लेकर आपस में लड़ रहे हैं। भारत में भी असहिष्णुता लगातार बढ़ रही है। एनसीआर में गुरुग्राम में पार्क सहित कई खुली जगहों पर मुस्लिमों लोगों द्वारा खुले में नमाज अदा करने के बाद राष्ट्रीय राजधानी सहित देशभर में ये मुद्दा गर्मा गया। क्योंकि इसके विरोध में कई हिंदूवादी संगठन आ खड़े हुए। उन्होंने मुस्लिम लोगों से खुले में नमाज़ अदा नहीं करने के लिए कहा है। साथ ही कई हिंदूूवादी संगठनों ने धमकी भी दी थी। लेकिन इन सबके बीच गुरुग्राम के एक गुरुद्वारा ने मुस्लिम लोगों को नमाज अदा करने के लिए गुरुद्वारा का एक हिस्सा देने का फैसला किया है। गुरुद्वारा प्रमुख ने कहा कि गुरु घर सबके लिए खुला है। मुस्लिम भी यहां आकर नमाज़ अदा कर सकते हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, एनसीआर के गुरुग्राम के सदर बाजार स्थित गुरुद्वारा गुरुघर के अध्यक्ष शेरदिल सिंह संधू ने आज गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गुरुघर सबके लिये खुला है। कोई भी धर्म का व्यक्ति यहां आकर अपने ईश्वर की आराधना या अरदास कर सकता है। यहां कोई किसी को नहीं रोकेगा। 

गौरतलब है गुरुग्राम में हाल ही में एक पार्क में खुले में नमाज को लेकर लगातार मामला बढ़ गय़ा था जिसके बाद दो समुदाय के लिए आपस में आमने सामने हो गए थे। लेकिन गुरुद्वारा द्वारा नमाज के लिए जगह देना इंसानियत के जिंदा रहने और धर्मों के उन्मादी सोच पर बड़ी चोट है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.