Maharashtra में भाजपा, महाविकास अघाड़ी ने जीती राज्यसभा की तीन-तीन सीटें

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jun 2022 10:44:56 AM
In Maharashtra, BJP, Mahavikas Aghadi won three seats each in Rajya Sabha

मुंबई : महाराष्ट्र में 09 से 10 घंटे के लंबे इंतजार के बाद शनिवार तड़के राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए, जिसमें महाविकास अघाड़ी के तीन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन-तीन उम्मीदवार विजयी हुए।
भाजपा ने राज्य में धनंजय महादिक के रूप में छठा उम्मीदवार उतारा था, जो जितने में कामयाब रहे।

उनकी (श्री महादिक) जीत ने महाविकास गठबंधन विशेषकर शिवसेना को तगड़ा झटका दिया है। चुनाव परिणाम से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा के तीसरे उम्मीदवार महादिक को महाविकास अघाड़ी के कुछ सदसस्यों ने वोट दिया, जिसके कारण वे शिवसेना उम्मीदवार को मात देने में कामयाब रहे। उल्लेखनीय है कि राज्य में भाजपा के 106 विधायक हैं और उसे सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है। राज्य में भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल को 48 और श्री अनिल बोंडे को भी 48 वोट मिले।

अब भाजपा के पास 17 वोट शेष रह गए और श्री महादिक की जीत के लिए 27 मतों की दरकार थी। उन्होंने श्री महादिक ने 41 मत प्राप्त कर जीत हासिल की, जबकि शिवसेना के संजय पवार ने 33 मत हासिल किया और वे चुनाव हार गए। महाराष्ट्र में श्री पीयूष गोयल और श्री अनिल बोंडे को 48-48 वोट मिले। वहीं श्री इमरान  प्रतापगढ़ी  को 44, श्री प्रफुल्ल पटेल को 43, श्री संजय राउत और श्री धनंजय महादिक को 41-41 मत मिले, जबकि शिवसेना उम्मीदवार संजय पवार को 33 वोट मिले। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.