महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 19 हुई

Samachar Jagat | Saturday, 14 Mar 2020 12:52:30 PM
In Maharashtra, the number of corona virus cases increased to 19

मुंबई। महाराष्ट्र में दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 19 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दो में से एक मरीज अहमदनगर शहर का है। हालांकि उन्होंने दूसरे मरीज के निवास स्थान के बारे में नहीं बताया।

अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''शुक्रवार की शाम तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 थी। दो और लोगों की जांच रिपोर्ट देर रात को आई। उनके संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में अब संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।’’

उन्होंने बताया, ''इनमें से एक अहमदनगर शहर का है। वह हाल ही में दुबई से लौटा था और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के जैसे ही लक्षण थे।’’
उन्होंने बताया, ''उसके खून के नमूने को जांच के लिए भेजा गया, जिसमें देर रात को संक्रमण की पुष्टि हुई।’’

राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में से दस पुणे से, तीन-तीन मुंबई और नागपुर तथा एक ठाणे से है।

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार को मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और पिपरी-चिचवड में 3० मार्च तक सिनेमा थिएटरों, जिमखानों, स्विमिग पूल और पार्कों को बंद करने का आदेश दिया।
सरकार के फैसले के अनुसार, पुणे और पड़ोसी औद्योगिक शहर पिपरी तथा चिचवड में स्कूल तथा कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.