पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री और गोवा के पूर्व सीएम रहे मनोहर पर्रिकर की याद में केेंद्र सरकार ने नई दिल्ली में 'मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान' की शुरुआत की, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया संस्थान का उद्घाटन

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:19:44 PM
In the memory of Manohar Parrikar, former Union Defense Minister and former CM of Goa, the Central Government started the Manohar Parrikar Institute of Defense Studies and Analysis in New Delhi, Defense Minister Rajnath Singh inaugurated the institute

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने आज सोमवार को नई दिल्ली में देश के पूर्व रक्षा मंत्री और दिवंगत भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर की याद में मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का उद्घाटन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिहं ने देश के पूर्व डिफेंस मिनिस्टर और गोवा के पूर्व सीएम रहे दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए कहा कि देश के जिन नेताओं के साथ मेरा पुराना संपर्क रहा है मनोहर पर्रिकर उनमें से एक थे। रक्षा को लेकर उनकी गहरी समझ से वो हमारे लिए मूल्यवान सहकर्मी बन गए थे। 

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और गोवा के पूर्व सीएम रहे मनोहर पर्रिकर केंद्र सरकार में शामिल सक्रिय मंत्रियों में से एक रहे हैं। पीएम मोदी के भी वे बहुत करीबी माने जाते रहे। हाल ही में मनोहर पर्रिकर को उनके राजनीति में योगदान के लिए मरणोपरांत पद्म विभूषण प्रदान किया गया। उनके बेटे ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से ये अवॉर्ड हासिल किया था। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.