मोदी के नेतृत्व में भारत एक वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है-Yogi

Samachar Jagat | Thursday, 04 May 2023 05:45:42 PM
India emerging as a global leader under Modi's leadership-Yogi

बस्ती। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से विकास की ओर निरंतर अग्रसर है और वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है।

गुरुवार को जीआईसी इंटर कॉलेज परिसर में निकाय चुनाव की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। बुलेट इंजन की रफ्तार से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। पिछली सरकारों ने जाति, मजहब के नाम पर विकास कार्यों का बंटवारा किया है जिसकी परेशानी उत्तर प्रदेश की जनता को झेलनी पड़ी। प्रदेश सरकार बेटियों के जन्म से लेकर पढ़ाई तक की पूरी व्यवस्था कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी नागरिकों के लिए निरंतर कार्य कर रही है। हर एक क्षेत्र में बस्ती जिला प्रगति कर रहा है। सरकार विकास कार्यो को प्राथमिकता दे रही है, सभी नागरिकों के लिए कल्याणकारी योजना संचालित करके उन्हें सीधे लाभ दिया जा रहा है। करोड़ों लोगों को उज्जवला गैस योजना के तहत नि:शुल्क कनेक्शन दिया गया। उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा विश्व भारत को संकटमोचन की नजर से देख रहा है। चारों तरफ सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। वरिष्ठ हिन्दी साहित्यकार भारतेन्दु हरिश्चन्द्र बस्ती की यात्रा पर आये थे तो उन्होंने बस्ती की दशा पर कहा था 'बस्ती को बस्ती कहूं तो काको कहूं उजाड़’, लेकिन अब ये बस्ती वो बस्ती नही रहा बस्ती विकास की ओर निरन्तर अग्रसर है। बस्ती के पास अपना मेडिकल कॉलेज हो गया है अब इलाज के अभाव में कोई भी व्यक्त दम नहीं तोड़ने पाएगा।

इसके लिए सरकार द्बारा विशेष व्यवस्था की गई है। सरकार का पूरा प्रयास है कि आधुनिक संसाधनों से मेडिकल कॉलेज,जिला अस्पताल पूरी तरह से लैस रहे।उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार ने मुंडेरवा चीनी मिल को चलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर गोलियां चलाई थी लेकिन जैसे ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार उत्तर प्रदेश में आई, तुरंत मुंडेरवा चीनी मिल का शुभारंभ कराया गया। मुंडेरवा चीनी मिल अब बस्ती जनपद की पहचान बन रही है

श्री योगी ने कहा कि पूरे विश्व में भारत ऐसा देश है जहां पर अपने नागरिकों के लिए 220 करोड वैक्सीनेशन का कार्य कराया है। 2017 के पहले प्रदेश में नगर निकायों की स्थिति ठीक नहीं थी। सरकारें इसे दूसरी नजर से देखते थे लेकिन जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी सबसे नगर निकाय को बढ़ावा मिल रहा है। पहले युवाओं के हाथ में तमंचे पकड़े जाते थे लेकिन अब उनके हाथों में टैबलेटब पकड़ाया जा रहा है।

विकास के लिए पैसों की कमी नहीं रही नगर निकाय क्षेत्रों को अब आदर्श नगर निकाय क्षेत्र बनाने का प्रयास सरकार कर रही है और यह सपना साकार होगा। पैसे का सही सदुपयोग होने के लिए भारतीय जनता पार्टी का होना बहुत जरूरी है।श्री योगी ने समस्त नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले मतदान के दिन कमल को वोट करें और ट्रिपल इंजन की सरकार बनाएं। 

Pc:India TV Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.