वायुसेना स्थापना दिवस: पूरी दुनिया ने देखी हमारी ताकत, हिंडन एयरबेस से हुई शानदार परेड: PHOTO

Samachar Jagat | Friday, 09 Oct 2020 09:50:08 AM
indian air force 88th foundation day:


वायुसेना  के 88वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को हिंडन एयरबेस पर आयोजित कार्यक्रम में पूरी दुनिया ने वायुसेना की ताकत देखी। जंगी जहाजों की गर्जना ने दुश्मन देशों को संदेश दिया कि कोई भी बचकानी हरकत की तो भारतीय वायुसेना बिना समय गंवाए करारा जबाब देने को तत्पर है।

भारतीय वायुसेना के जंगी जहाजों के बेड़े में हाल में ही शामिल हुए अत्याधुनिक फाइटर प्लेन राफेल ने आसमान का सीना चीरते हुए पूरी दुनिया को भारतीय वायुसेना की ताकत का एहसास कराया तो सुखोई30 एमकेआई की कलाबाजियों ने दुश्मन की धडक़नें बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। चिनूक हेलीकॉप्टर ने दुर्गम क्षेत्रों में जाकर हैवीवेट लि िटंग पावर का परिचय दिया तो विजय फॉर्मेशन में गर्जना करते एक साथ निकले राफेल, जगुआर और मिराज-2000 ने पूरी दुनिया के सामने भारतीय वायुसेना में आधुनिक तकनीक, ताकत और तालमेल की अदभुत बानगी पेश की।

इस मौके पर एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पिछले एक साल के दौरान अद य साहस का परिचय देने वाले वायु योद्धाओं को मेडल देकर स मानित किया और आगे के लिए शुभकामनाएं भी दीं। एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने अपने संबोधन में कहा कि 89वें वर्ष में प्रवेश कर रही भारतीय वायुसेना परिवर्तनकारी दौर से गुजर रही है। भारतीय वायुसेना के सामने इंटीग्रेटेड मल्टी डोमेन ऑपरेशन करने की चुनौतियां हैं।

पिछले एक साल के दौरान भारतीय वायुसेना यह साबित भी कर चुकी है कि एक साथ कई तरह के ऑपरेशन करने में समर्थ है। चाहे किसी प्राकृतिक आपदा की बात हो या फिर पूरी दुनिया को अपने आगोश में लेने वाले कोविड-19 की, वायुसेना ने सभी चुनौतियों से एक साथ मोर्चा लिया है। उन्होंने कहा कि देश को यह भरोसा भी दिलाया कि भारतीय वायुसेना अपने देश को पूरी तरह सुरक्षित रखने में सक्षम है।




 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.