Indian Army : सेना प्रमुख नरवणे ने जताई आशंका, बोले - पाकिस्तान और चीन मिलकर देश के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं...!

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jan 2021 12:48:43 PM
 Indian Army: Army Chief Narwane expressed apprehension, said - Pakistan and China together can become a big threat to the country ...!

इंटरनेट डेस्क। देश को एक नई चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। देश के सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने आज यानि मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पाकिस्तान और चीन मिलकर देश के लिए एक ताकतवर खतरा बन सकते हैं और इन दोनों की मिलीभगत की आशंका को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता है।

पाकिस्तान और चीन दोनों ही मोर्चों पर तनाव झेल रहे भारत को आशंका है कि दोनों देश मिलीभगत कर के भारत के लिए खतरा बन सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार की ओर से सेना को फिलहाल पूर्वी लद्दाख में सतर्क रहने के निर्देश मिले हैं, जहां चीन के साथ भारत का तनाव चल रहा है। आर्मी चीफ ने सीमापार आतंकवाद को लेकर भी पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, भारतीय सेना आतंकवाद को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है। हमने पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश दे दिया है। उन्होंने बताया कि एक व्यापक रोडमैप तैयार किया गया है जिसके जरिए भविष्य में चुनौतियों का सामना करने के लिए सेना को प्रौद्योगिकी सक्षम बनाया जाएगा।

सेना प्रमुख ने बताया कि लद्दाख ही नहीं समूची उत्तरी सीमा पर भारतीय सेना सतर्क है। सरकार से सेना को पूर्वी लद्दाख में मोर्चे पर तैनात रहने के निर्देश मिले हैं। वहीं, चीन से नौवें दौर की बातचीत का इंतजार है। उन्होंने बताया, सेना में जुलाई में शुरू होने वाले कोर्स से महिला पायलटों की भर्ती होगी और अगले एक साल के भीतर फ्लाइंग मोर्चे पर महिला पायलट दिखेंगी।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.