LoC पर माइन ब्लास्ट में भारतीय जवान शहीद, पाकिस्तानी डमी एयरक्राफ्ट का गुब्बारा भी बरामद

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:54:09 AM
Indian jawan martyred in mine blast at LoC, balloon of Pakistani dummy aircraft also recovered

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में शुक्रवार को एक खदान विस्फोट में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया. घटना में सेना का सिपाही कृष्णा वैद्य गंभीर रूप से घायल हो गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पास के इलाके में तैनात सेना के अन्य जवान भी मौके पर पहुंचे।

हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि खदान पाकिस्तानी सेना की साजिश थी या आतंकवादी संगठनों द्वारा रची गई थी। सेना के वरिष्ठ अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं और मौके की तलाशी जारी है। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के जवान कृष्ण वैद्य भारतीय सेना की 16वीं कोर में तैनात थे। घटना पेट्रोलिंग के दौरान की बताई जा रही है। आपको बता दें कि आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर को लगातार खत्म करने की साजिश रच रहे हैं, जिसे सेना लगातार नाकाम कर रही है.


नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास केजी सेक्टर में शुक्रवार को पीआईए-चिह्नित डमी हवाई जहाज का एक गुब्बारा भी बरामद किया गया। हालांकि वहां से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ। यह इस साल मार्च के बाद से जम्मू-कश्मीर, पंजाब और राजस्थान में मिला सातवां विमान के आकार का गुब्बारा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.