अफगानिस्तान से आज शाम 6 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा भारतीय पत्रकार दानिश सिद्धिकी का शव, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

Samachar Jagat | Sunday, 18 Jul 2021 05:51:42 PM
Indian journalist Danish Siddiqui's body will reach Delhi airport from Afghanistan today at 6 pm, will be handed over to Jamia Millia Islamia's cemetery

इंटरनेट डेस्क। अफगानिस्तान में तालिबान और सरकार के बीच चल रही जंग में तालिबान आतंकियों द्वारा मारे गए रायटर्स के भारतीय पत्रकार दानिश सिद्धिकी के शव को आज रविवार को अफगानिस्तान से भारत लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मृतक पत्रकार को दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जामिया की कुलपति ने फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के परिवार का अनुरोध स्वीकार कर लिया है। सूत्रों का कहना है कि आज शाम 6 बजे उनका शव दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। अफगानिस्तानी मीडिया ने बताया कि दानिश के शव को तालिबान ने इंटरनेशनल रेड क्रॉस सोसायटी को सौंपा है। 

गौरतलब है कि भारतीय पत्रकार दानिश सिद्धिकी को 2018 में पत्रकारिता के सबसे बड़े पुरस्कार पुलित्जर से सम्मानित किया गया था। अफगानिस्ताा के स्पीन बोल्दक में मीडिया कवरेज के दौरान शुक्रवार को उनकी हत्या कर दी गई थी। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.