Indian Railway: IRCTC ने 24 अगस्त को 120 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया, यहां देखें पूरी लिस्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Aug 2022 01:12:10 PM
Indian Railway: IRCTC canceled more than 120 trains on August 24, see full list here

रेल यात्रियों को अलर्ट! अगर आपको अपनी रेल यात्रा प्लेन कर रहे है तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय रेलवे ने पटरियों पर होने वाले रखरखाव और परिचालन कार्यों के कारण पूरे भारत में 124 ट्रेनों को रद्द करने और 39 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द करने का फैसला किया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) की वेबसाइट के अनुसार 19 ट्रेनों को भी शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा और 21 ट्रेनों के प्रस्थान बिंदु को बदल दिया जाएगा।

रेल यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा के लिए निकलने से पहले अपनी ट्रेनों की स्थिति की जांच कर लें। मुंबई, कोलकाता, रत्नागिरी, रतलाम, चित्तौड़गढ़, अहमदाबाद, पुणे, कोटा सियालदह और कई शहरों में ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इस बीच पश्चिम मध्य रेलवे में ब्यावरा राजगढ़-पचोर रोड खंड के बीच जलजमाव ट्रैक जलमग्न होने के कारण ट्रेनों को मक्सी-संत हिरदारामनगर-बीना होते हुए डायवर्ट किया गया है।  पश्चिम रेलवे ने भी रेल यात्रियों को अलर्ट करने के लिए ट्वीट किया है।

जानिए कौन-कौन सी ट्रैन रद्द हुई है

इसके अलावा 23 अगस्त को भारी बारिश के बाद पटरियों पर पानी भरने  के कारण कम से कम आठ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया था। इससे मध्य प्रदेश में गुना और मक्सी के बीच ट्रेन सेवा बाधित हो गई। बीना-नागदा ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया और साबरमती एक्सप्रेस को बीना-भोपाल रेल मार्ग की ओर मोड़ दिया गया।

भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई, जिससे राज्य की राजधानी और अन्य स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित हुई, जिससे रेल और अन्य सेवाएं प्रभावित हुईं।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.