Indo-Russia Relations : विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने नई दिल्ली में रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ की बैठक, रणनीतिक साझेदारी और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा, ड़ॉ. एस. जयशंकर ने भारत-रूस के बीच साझेदारी को बताया यूनिक

Samachar Jagat | Monday, 06 Dec 2021 11:13:49 AM
Indo-Russia Relations :  External Affairs Minister S. Jaishankar holds meeting with Russian Foreign Minister Sergei Lavrov in New Delhi, discusses strategic partnership and bilateral relations, Dr. s. Jaishankar makes India-Russia partnership unique

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज सोमवार को विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के बीच बैठक हुई जिसमें दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की गई। भारत के विदेश मंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि ये हमारी चौथी बैठक है। ये भारत और रूस के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी का प्रतीक है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, इससे पहले इसी वर्ष जुलाई में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रूस का दौरा कर रशियन समकक्ष के साथ मुलाकात की थी। आज हुई बैठक में भारतीय विदेश मंत्री ने कहा कि आज हमारे पास न केवल अपने द्विपक्षीय संबंधों और वैश्विक स्थिति पर चर्चा करने का अवसर है बल्कि हम पहली 2+2 बैठक में भी हिस्सा लेंगे। 

एस जयशंकर ने बैठक के दौरान कहा कि हमारे लिए वार्षिक भारत-रूस शिखर सम्मेलन यूनिक इवेंट है। PM मोदी और राष्ट्रपति पुतिन विश्वास का रिश्ता साझा करते हैं। हम शिखर सम्मेलन से बहुत ही महत्वपूर्ण परिणामों की आशा कर रहे हैं। भारत-रूस के बीच साझेदारी यूनिक है। मुझे विश्वास है कि आज की वार्ती बहुत फलदायी होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.