देश को वैश्विक महाशक्ति बनने की दिशा में आगे बढ़ाएगा आईएनएस विक्रांत: Sharma

Samachar Jagat | Friday, 02 Sep 2022 02:12:56 PM
INS Vikrant will take the country forward towards becoming a global superpower: Sharma

भोपाल |  मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि स्वदेशी विमानवाहक पोतआईएनएस विक्रांत उन प्रयासों का नतीजा है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश को सुरक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर, सक्षम और सशक्त बनाने के लिए शुरू किए हैं। शर्मा ने आईएनएस विक्रांत को प्रधानमंत्री श्री मोदी द्बारा नौसेना में शामिल किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि आईएनएस विक्रांत का नौसेना में शामिल होना देश को वैश्विक ताकत बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है, जिसके लिए वे प्रधानमंत्री श्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिह तथा विक्रांत के डिजाइन और निर्माण से जुड़े वैज्ञानिकों, इंजीनियरों तथा तकनीशियनों का आभार जताते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 75 प्रतिशत स्वदेशी तकनीक और उपकरणों से आईएनएस विक्रांत के निर्माण के साथ ही दुनिया के उन चार देशों में शामिल हो गया है, जो इतने विशाल विमानवाहक पोत को तैयार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने सभी परीक्षणों में सफल होने के बाद आईएनएस विक्रांत को नौसेना में शामिल किया जाना उन लोगों को करारा जवाब है, जो प्रधानमंत्री श्री मोदी द्बारा शुरू किए गए आत्मनिर्भर भारत अभियान पर सवाल खड़े करते रहे हैं। यह बताता है कि अगर अवसर और उचित प्रोत्साहन मिले, तो भारतीय इंजीनियर्स और वैज्ञानिक दुनिया के किसी भी देश से पीछे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस विशाल और ताकतवर पोत के नौसेना में शामिल होने से हमारी नौसेना हिद-प्रशांत क्षेत्र में मिल रही चुनौतियों का सामना और अधिक सक्षमता से कर सकेगी तथा तेजी से उभर रही एक सैन्य महाशक्ति के रूप में भारत का दबदबा सारी दुनिया में बढेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.