Interpol General Assembly : दिल्ली में कईं इलाकों में यातायात पाबंदियां, जाम की संभावना

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Oct 2022 09:31:00 AM
Interpol General Assembly: Traffic restrictions in many areas in Delhi, possibility of jam

नई दिल्ली : प्रगति मैदान में अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) की 90वीं वार्षिक आम सभा के मद्देनजर मंगलवार को घोषित पाबंदियों के चलते दिल्ली में लोगों को यातायात जाम का सामना करना पड़ सकता है। भारत में यह बैठक करीब 25 साल के अंतराल के बाद हो रही है। इसे देश में आखिरी बार 1997 में आयोजित किया गया था।

चार दिवसीय आम बैठक में कुल 195 देशों के प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे। महासभा का उद्घाटन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को समापन समारोह को संबोधित करेंगे। दिल्ली यातायात पुलिस ने एक परामर्श में कहा, ''महासभा में हिस्सा लेने वाले प्रतिनिधि सात होटल - द ललित, द इंपीरियल, शांगरी ला, ली मेरिडियन, द ओबेरॉय, हयात रीजेंसी और द अशोक में ठहरे हुए हैं और उनके प्रगति मैदान, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और हवाईअड्डा तक यात्रा करने की उम्मीद है।’’

परामर्श में कहा गया है कि प्रतिनिधियों की यात्रा के दौरान सुगम मार्ग सुनिश्चित करने के मकसद से विभिन्न यातायात उपाय किए गए हैं। परामर्श के मुताबिक, अशोका रोड, जनपथ, फिरोज शाह रोड, बाराखंभा रोड, सिकंदरा रोड, मथुरा रोड, भैरों रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, डॉ जाकिर हुसैन मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, कमल अतातुर्क मार्ग पर वाहनों की संख्या को कम किया जाएगा। इसके अलावा, पंचशील मार्ग, शांतिपथ, महात्मा गांधी मार्ग, महर्षि रमन मार्ग, भीष्म पितामह मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, धौला कुआं फ्लाईओवर, गुड़गांव रोड, मेहराम नगर टनल, एरोसिटी और टी3 एप्रोच रोड पर भी यातायात को विनियमित किया जायेगा।

लुटियंस दिल्ली में वाहनों की संख्या में अपेक्षित वृद्धि के मद्देनज़र, यातायात पुलिस ने उक्त क्षेत्र के संस्थानों को सलाह दी थी कि वह अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें या चार दिन तक वैकल्पिक घंटे निर्धारित करें। यातायात पुलिस ने कहा ''नयी दिल्ली की तरफ जाने वाले यात्रियों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वह निर्दिष्ट अवधि के दौरान वैकल्पिक मार्गों से यात्रा करें।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.