political Gossip: क्या भारत में 'हनुमान चालीसा' पढ़ना देशद्रोह है? महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सियासी जंग शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Apr 2022 09:41:23 AM
Is it treason to read 'Hanuman Chalisa' in India? BJP-Shiv Sena political war begins in Maharashtra

मुंबई: भाजपा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा करने के बाद जेल भेजी गई एक महिला सांसद नवनीत राणा के साथ भाजपा ने मारपीट की है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवनीत राणा के साथ जेल में दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार बेहद असहिष्णु है और उन्हें यह बताना चाहिए कि किस आधार पर नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। फडणवीस ने कहा कि अगर किसी ने हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की तो उस पर देशद्रोह का मुकदमा कैसे चलाया जा सकता है। "अगर हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह है तो हम सब इसे रोज पढ़ेंगे और पढ़ेंगे।''
 
फडणवीस ने आगे कहा कि जेल में एक महिला सांसद के साथ बदसलूकी हो रही है. उन पर जाति के आधार पर विवादित टिप्पणियां की जा रही हैं. उन्हें न तो पानी दिया जा रहा है और न ही जेल में वॉशरूम इस्तेमाल करने दिया जा रहा है। शिवसेना ने बीजेपी को हिंदुत्व की परिभाषा समझाने की कोशिश की है. शिवसेना ने बीजेपी को सलाह देते हुए कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा एक संस्कृति है, अराजकता नहीं. शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में एक संपादकीय में दावा किया कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति और विधायक रवि राणा ने जो किया उसके पीछे भाजपा की भूमिका थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.