Social Media पर बुरी तरह ट्रोल हुईं शेहला रशीद, लिखा था- मैं मुसलमान हूँ...

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 11:52:02 AM
Islamists troll Shehla Rashid for condemning #WhySoProud against LGBT community

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की पूर्व छात्र नेता शेहला राशिद को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने सोशल मीडिया पर ट्रोल किया है। शेहला का एकमात्र दोष कट्टरपंथियों द्वारा ट्रेंड किए जा रहे 'व्हाई सो प्राउड' हैशटैग के खिलाफ टिप्पणी करना था। इस हैशटैग, कट्टरपंथी एलजीबीटी समुदाय के 'प्राइड मंथ' का विरोध कर रहे थे। जब शेहला कट्टरपंथियों से असहमत हुईं तो तमाम कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.


शेहला ने अपनी पोस्ट में लिखा, "मैं एक मुस्लिम हूं और #WhatSoProud हैशटैग की निंदा करती हूं। हमें अपने ईमान को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए और सभी फैसले अल्लाह पर छोड़ देना चाहिए। हमें भगवान बनाने की जरूरत नहीं है, न ही हमें दूसरों को जज करना है। किसी को भी उनकी पहचान, पसंद और आस्था के लिए पीड़ित नहीं होना चाहिए। मैं इस्लामोफोबिया और होमोफोबिया का विरोध करता हूं।" शेहला ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, "मुस्लिम चेहरों को इससे छुटकारा मिल जाना चाहिए, यह हमें असहिष्णु दिखाने का प्रयास हो सकता है, या वास्तव में यह धार्मिक मान्यताओं से प्रेरित हो सकता है। किसी भी तरह से, हमें इसे अलग करना चाहिए, क्योंकि ऐसा नहीं है। लोगों का न्याय करना हमारा काम है। जियो और जीने दो।"

 

More snakes to come out they first get our support and sympathy but then turn into Islamophobe bigot https://t.co/EsYuW2Qss7

— Al Biruni (@trueindologyy) June 14, 2021

 


शेहला राशिद का यह कमेंट कट्टरपंथियों द्वारा #whysoproud ट्रेंड करने के बाद आया है। इसके भीतर कट्टरपंथी समझा रहे थे कि अगर इस्लाम में समलैंगिकता को हराम माना जाता है तो इसके पीछे एक वजह है. इस हैशटैग में कुछ लोगों ने समलैंगिकता की तुलना शैतान की बुराइयों से की है. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर शेहला को काफी खराब भी कहा जा रहा है, जिसमें एक यूजर ने शेहला की तुलना सांप से करते हुए कहा, ''इन लोगों को पहले हमारा सपोर्ट मिलता है और सहानुभूति मिलते ही कट्टर इस्लामोफोबिक हो जाते हैं.''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.