अनलॉक 3 में यात्रा करने से जुड़े इन नियमों पर भी ध्यान देना जरूरी, तुरंत जान लें

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jul 2020 02:24:24 PM
It is important to pay attention to these rules related to traveling in Unlock 3

शनिवार को"अनलॉक" के तीसरे चरण, यानी प्रतिबंधों में ढील भारत में शुरू होगी। यह हाल ही में गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए Unock 3 दिशानिर्देशों पर आधारित होगा, यहां तक ​​कि भारत के कोरोनोवायरस मामलों की संख्या अब 1.5 मिलियन से ऊपर है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये नए नियम केवल कंटेनमेंट जोन के बाहर लागू होंगे। 

1. केंद्र सरकार ने भारत में अंतरराज्यीय यात्रा पर सभी प्रतिबंधों को पहले ही हटा दिया था। यह "अनलॉक" के नवीनतम पुनरावृत्ति के मामले में भी जारी है। इसका मतलब यह है कि आप निजी वाहनों सहित परिवहन के उपलब्ध साधनों के माध्यम से पूरे भारत में यात्रा करने के लिए 'अधिकतर' स्वतंत्र हैं।

2. अगर आप कंटेनमेंट जोन में हैं और किसी अन्य राज्य की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको एक मूवमेंट पास के लिए आवेदन करना होगा। यात्रा ई पास के लिए आवेदन करने के लिए, अपने राज्य की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

3. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को स्थिति के अपने व्यक्तिगत आकलन के आधार पर रोकथाम क्षेत्रों के बाहर विशिष्ट गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के लिए अधिकृत किया है। एमएचए के आदेश ने, हालांकि, स्पष्ट किया कि वे राज्य के साथ-साथ दोनों वस्तुओं और लोगों के अंतर राज्य आंदोलन को भी प्रतिबंधित नहीं करेंगे। इस से ये भी साफ है कि ट्रेवल के लिए ई पास की भी जरूरत नहीं है।



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.