विमानवाहक पोतों को हटाना जल्दबाजी होगी : नौसेना के पूर्व प्रमुख

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Dec 2019 02:44:16 PM
It is too early to remove aircraft ships: former navy chief

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना के पूर्व प्रमुख सुनील लांबा का कहना है कि समुद्र तट से किए जाने वाले हवाई अभियान अपनी रेंज की वजह से अब भी सीमित हैं इसलिए विमानवाहक पोतों को बेड़े से हटा देना बहुत जल्दबाजी होगी क्योंकि समुद्र क्षेत्र में उनका प्रभाव लगातार व्यापक बना हुआ है। भारतीय नौसेना के पूर्व प्रमुख सुनील लांबा ने मंगलवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा, कैरियर बैटल ग्रुप पोतों का एक मिलाजुला समूह है (जिसमें विमानवाहक पोत और पनडुब्बियां भी शामिल होती हैं) यह समुद्र में प्रभाव बढ़ाने के लिए बड़ी क्षमता विकसित करता है।

इसलिए मेरे विचार में, विमानवाहक पोत को हटाना जल्दबाजी होगी। लांबा ने कहा, ल्लपूरे विश्व में एक हिस्सा है, खासकर वायु सेनाओं का, जो विमानवाहक पोतों की संवेदनशीलता की बात करता है और (कहता है कि) समुद्र तट से काम करने वाली वायु सेनाएं और विमानवाहक जो कर सकते हैं वह कर रहे हैं। लेकिन उनकी दूरी की वजह से उनका प्रयोग सीमित है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.