Jaipur : सरिस्का टाइगर रिजर्व से संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने अधिकारियों के साथ की बैठक

Samachar Jagat | Saturday, 10 Apr 2021 01:36:35 PM
Jaipur: Chief Secretary Niranjan Arya holds meeting with officials on various issues related to Sariska Tiger Reserve

जयपुर। राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने शुक्रवार को राज्य के दूसरे सबसे बड़े टाइगर रिजर्व से संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर आयोजित बैठक में विभाग के कई अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता मुख्य सचिव ने की।

इस दौरान बैठक में बाघ संरक्षण की योजनाएं, जंगल के कोर एरिया में पड़ रहे गांवों का पुनर्वासन, जीव जंतुओं के लिए जंगल में पानी की व्यवस्था बेहतर करना साथ ही पर्यटकों के लिए नए रूट को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

मीटिंग में स्टेट वाइल्ड लाइफ बोर्ड के सदस्य सुनील मेहता और धीरेन्द्र गोधा, सरिस्का टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर रूप नारायण मीणा सहित कई अधिकारी और वन्य जीव विशेषज्ञ मौजूद थे। इस दौरान मुख्य सचिव ने ये भी कहा कि अलवर जिले में स्थित सरिस्का वन्य जीव अभ्यारण्य में व्यवस्थाओं और सुविधाओं को लेकर एक और मीटिंग जल्द ही की जाएगी। इसमें सरिस्का से जुड़े सभी अधिकारी व वन्यजीव विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.