Jaipur : 30 लाख रु. का अवैध सोना महिला पेसेंजर अपने अंडरगारमेंट में छिपाकर लाई, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jan 2021 05:46:04 PM
 Jaipur: Rs 30 lakhs Illegal gold female passenger hidden in her undergarment, caught at Jaipur airport

इंटरनेट डेस्क। जयपुर के सांगानेर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान एक महिला यात्री को सोने की अवैध तस्करी करते हुए पकड़ा है। महिला ने सोने की तस्करी करने के लिए एक अलग तरह के तरीके का इस्तेमाल किया था जिसमें सोने को गलाने के बाद पेस्ट में तब्दील कर दिया गया।

महिला से जब्त किये गए सोने का वजन 590 ग्राम बताया गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। जयपुर एयरपोर्ट पर वर्ष 2021 के शुरुआती 12 दिन के अंदर ये दूसरी कार्रवाई है, जब कस्टम ने गैर कानूनी तरीके से सोना लाते पैसेंजर को पकड़ा है।

कस्टम विभाग ने बताया कि, शारजाह से जयपुर पहुंची फ्लाइट में मुंबई की रहने वाली 44 साल की महिला ने अपने अंडरगारमेंट में बनी एक गुप्त जेब में ये सोना छिपा रखा था। कस्टम क्लीयरेंस की जांच में शक होने पर जब पड़ताल की तो महिला के पास से प्लास्टिक के पाउच में सोने का पेस्ट मिला। उस समय इसका वजन लगभग 637 ग्राम था, लेकिन बाद में जब इस पेस्ट को प्रोसेस करके गोल्डबार में तब्दील किया तो कचरा अलग निकलने के बाद शुद्ध सोना करीब 592 ग्राम निकला।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.