Jama Masjid : दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद के बाहर विरोध प्रदर्शन के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jun 2022 12:59:00 PM
Jama Masjid  : Delhi Police registers FIR in connection with protest outside Jama Masjid

नयी दिल्ली |  पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए यहां जामा मस्जिद के बाहर शुक्रवार को किये गए प्रदर्शन के सिलसिले में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। शुक्रवार की नमाज के बाद मस्जिद की सीढ़ियों पर भारी मात्रा में लोगों की भीड़ एकत्र हुई थी और शर्मा तथा दिल्ली भाजपा के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन जिदल के विरोध में तख्तियां प्रदर्शित की गई थीं। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।
डीसीपी ने शुक्रवार को कहा था, “शुक्रवार की नमाज के लिए मस्जिद पर लगभग डेढ़ हजार लोग एकत्र हुए थे।

नमाज पूरी होने के बाद कुछ लोग बाहर आए और तख्तियां प्रदर्शित करने लगे तथा नारे लगाने लगे। बाद में कुछ और लोग जुड़ गए और संख्या तीन सौ के करीब पहुंच गई।” चौहान ने कहा था, “शुक्रवार की नमाज के दौरान जामा मस्जिद पर हमेशा पुलिस तैनात रहती है। प्रदर्शनकारियों को 10 से 15 मिनट के भीतर तितर-बितर कर दिया गया और स्थिति शांतिपूर्ण है। घटना के संबंध में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हमने कुछ शरारती तत्वों की पहचान की है और हमारे दल अन्य की पहचान कर रहे हैं।” जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने विरोध विरोध प्रदर्शन से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा, “किसी को नहीं पता कि प्रदर्शन करने वाले लोग कौन थे।” उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.