Jammu and Kashmir : जेल में बंद कश्मीरी नेता अल्ताफ शाह का निधन

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Oct 2022 11:08:41 AM
Jammu and Kashmir : Jailed Kashmiri leader Altaf Shah passes away

श्रीनगर : जेल में बंद कश्मीरी नेता अल्ताफ अहमद शाह का मंगलवार तड़के नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। शाह की पुत्री रुवा शाह ने उनके निधन की पुष्टि की। सुश्री रुवा ने ट््वीट करके कहा, ''अबू (पिता) ने एम्स नयी दिल्ली में एक कैदी के रूप में अंतिम सांस ली।’’

हुर्रियत के दिवंगत अध्यक्ष सैयद अली गिलानी के दामाद श्री अल्ताफ शाह को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 2017 में अन्य अलगाववादी नेताओं के साथ कथित आतंकवाद वित्त पोषण मामले में गिरफ्तार किया था और वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे। परिवार के अनुसार शाह को गुर्दे का कैंसर था जो शरीर के अन्य भागों में फैल गया था।

उनके परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से स्वास्थ्य आधार पर उनकी जमानत अर्जी पर विचार करने का अनुरोध किया था। बाद में परिवार ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया और 01 अक्टूबर को शाह को दिल्ली के एम्स में स्थानांतरित करने का आदेश दिया। शाह के पुत्र एवं शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में अनुसंधान अधिकारी अनीस उल इस्लाम को जम्मू-कश्मीर सरकार ने अक्टूबर 2021 में धारा 311 (2) (सी) के तहत राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा होने के कारण सेवा से बर्खास्त कर दिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.