Jammu and Kashmir : जितेंद्र सिह की भारवाह में दोनों समुदायों से शांति बनाए रखने की अपील

Samachar Jagat | Friday, 10 Jun 2022 01:18:29 PM
 Jammu and Kashmir  : Jitendra Singh appeals to both the communities to maintain peace in Bharwah

श्रीनगर | प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री एवं जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से सांसद डॉ. जितेंद्र सिह ने प्रदेश के डोंडा जिले के भारवाह शहर की स्थिति पर चिता जतायी है तथा दो समुदायों के लोगों से शांति एव सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। श्री सिह ने शुक्रवार को ट्वीट  करके कहा, ''मैं भारवाह में गुरुवार को हुई हिसा की घटना से परेशान हूं। मैं दोनों समुदायों के लोगों से विनम्रता पूर्वक आग्रह करता हूं कि शांति बनाएं रखें तथा पारंपरिक समरस्ता कायम करने के लिए आपस में बैठकर बात करें। यह खूबसूरत शहर (भारवाह) अपनी पारंपरिक समरस्ता के लिए जाना जाता है।’’

डॉ. सिह का यह बयान भारवाह में गुरुवार की रात सामुदायिक तनाव के बाद आया है। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार की रात यहां पर स्थिति तनावपूर्ण हो गयी थी। इस वीडियो में कथित तौर पर मस्जिद से भड़काऊ घोषणाएं की गयी थीं। दो समूहों में झड़प होने के बाद भारवाह शहर में गुरुवार रात कफ्र्यू लगा दिया गया था।
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''मैं डोडा के उपायुक्त विकास शर्मा तथा जम्मू के प्रभागीय आयुक्त रमेश कुमार से लगातार सम्पर्क में हूं। उपायुक्त एवं डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भारवाह में हैं और स्थिति पर निजी तौर पर नजर बनाए हुए हैं।’’ प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुस्लिम समुदाय ने भारवाह बंद का आह्वान किया है और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित श्रीमती नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.