Jammu : पुलिस अधिकारी की राइफल छीनकर आतंकी ने पुलिस दल पर गोलियां चलायीं

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 09:54:36 AM
Jammu : Snatching the rifle of the police officer, the terrorist opened fire on the police party

जम्मू : पुलिस ने निशानदेही-बरामदगी के दौरान पुलिसकर्मी की राइफल छीनकर उनपर गोलियां चलाने वाले लश्कर-ए-तैयबा के जेल में बंद एक आतंकवादी को मार गिराया है। घटना के वक्त पुलिस का दल इस आतंकवादी को हथियारों की बरामदगी के सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लेकर गया था। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिह ने बताया कि घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान मोहम्मद अली हुसैन उर्फ 'कासिम' उर्फ 'जहांगीर' के रूप में की गयी है जो कोट भलावल जेल में बंद था। अधिकारी ने कहा कि 24 फरवरी को अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार गिराने के मामले की जांच के दौरान आतंकवादी का नाम सामने आया था। पुलिस महानिदेशक ने बताया, ''जम्मू के एक आरोपी ने खुलासा किया कि पाकिस्तानी कैदी ड्रोन गिराने में सहायक रहा है और लश्कर तथा अल-बद्र आतंकी समूहों का मुख्य सदस्य है। आरोपी को जेल से पहले अदालत लाया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।’’

उन्होंने कहा कि लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी ने अरनिया में हथियार गिराने के मामले में अपनी भूमिका स्वीकार की और दो स्थानों का भी खुलासा किया जहां ड्रोन द्बारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद छुपाए गए थे। महानिदेशक ने बताया, ''हथियारों को बरामद करने के लिए पुलिस का एक दल संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ एक के बाद एक लगातार मौके पर गया हालांकि, पहले स्थान पर कोई सामान बरामद नहीं हुआ और दूसरे स्थान, फलियां मंडल के टोफ गांव, (अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट) से हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का एक पैकेट बरामद हुआ।’’

उन्होंने कहा कि जिस समय पैकेट खोले जा रहे थे, आतंकवादी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसकी सर्विस राइफल छीन ली। उन्होंने बताया, ''उसने पुलिस दल पर गोली चलाई और मौके से भागने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें आरोपी घायल हो गया और उसे घायल पुलिस अधिकारी के साथ जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां आतंकवादी ने बाद में दम तोड़ दिया।'' पुलिस महानिदेशक ने कहा कि बम निरोधक दस्ते की मदद से गिराए गए पैकेट की जांच की जा रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.