Jammu : सेना ने राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम की, दो संदिग्ध आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Aug 2022 11:00:55 AM
Jammub : Army foils an infiltration attempt along the Line of Control in Rajouri, two suspected terrorists killed

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों के एक समूह की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और इस दौरान दो आतंकवादी मारे गए। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नौशेरा सेक्टर में सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को घुसपैठ करने का प्रयास किया गया। इलाके में तलाश अभियान जारी है। विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

प्रवक्ता ने कहा, '' जहां घुसपैठ की कोशिश की गई वहां सेना का अभियान जारी है। इस तलाश अभियान के दौरान ही दो घुसपैठियों के शव बरामद हुए।’’ उन्होंने बताया कि इलाके में अब भी तलाश अभियान जारी है। अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध आतंकवादियों के एक समूह ने सीमा पार से अंधेरे की आड़ में नौशेरा के लाम के पुखरनी गांव में घुसने की कोशिश की।

सोमवार की रात करीब 10 बजे एक आतंकवादी ने बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया, जिससे विस्फोट हो गया। आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे सेना के जवानों ने इलाके को घेर लिया और मंगलवार की सुबह तलाश अभियान शुरू किया। नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की यह कोशिश ऐसे समय पर की गई है, जब सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के एक गाइड को रविवार को घायल हालत में गिरफ्तार कर लिया था। यह व्यक्ति पाकिस्तानी सेना की खुफिया इकाई के लिए भी काम करता था। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के सब्जकोट गांव के निवासी तबारक हुसैन (32) को नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया था। उसे छह वर्ष में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.