Jammu&Kashmir सरकार ने सिधरा मुठभेड़ मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 11:19:33 AM
JandK govt orders magisterial inquiry into Sidhra encounter case

जम्मू : जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू के सिधरा इलाके में पिछले साल दिसंबर में हुई मुठभेड़ की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। अतिरिक्त जिलाधिकारी द्बारा जारी आदेश के अनुसार, मुठभेड़ मामले में जांच के लिए सहायक आयुक्त, जम्मू, पीयूष धोत्रा को जांच अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है। मुठभेड़ 28 दिसंबर को सिधरा में पुलिस चौकी के पास हुई थी।

धोत्रा ने बुधवार को एक नोटिस में कहा, ''मुझे इस संबंध में मजिस्ट्रेटी जांच करने और जिलाधिकारी, जम्मू को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।’’ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्बारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारी ने कहा, ''मामले के तथ्यों को इकट्ठा करने और निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से जांच करने के लिए, कोई भी व्यक्ति आज से 21 जनवरी तक कार्यालय में आ सकता है और अपना बयान दर्ज करा सकता है।’’

पाकिस्तान से घुसपैठ कर एक ट्रक से कश्मीर जा रहे भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादी यहां सुरक्षा बलों के साथ अचानक हुई मुठभेड़ में मारे गए थे। उनके कब्जे से सात एके राइफल, एक एम4 राइफल, तीन पिस्तौल और भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया था। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.