J&K : जम्मू-कश्मीर में आतंक के बीच भारतीय सेना घाटी में महिलाओं को आत्मरक्षा की दे रही ट्रेनिंग, राजौरी जिले में महिलाओं ने हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली

Samachar Jagat | Friday, 22 Oct 2021 10:53:19 PM
JandK  : In the midst of terror in Jammu and Kashmir, the Indian Army is giving self-defense training to women in the Valley, in Rajouri district, women took training in using weapons.

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं में लगातार आम लोगों की मौत हो रही है। आतंकी मुठभेड़ में आम व्यक्ति कैसे आतंकियों से निपटे इसे लेकर भारतीय सेना ने घाटी में महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए हैं। जम्मू-कश्मीर के राज़ौरी ज़िले के लाम सेक्टर में युवाओं के लिए भारतीय सेना ने विलेज डिफेंस कमेटी(VDC) के द्वारा ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान सेना ने युवाओं को आत्मसुरक्षा के लिए हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी।

 

अगर आतंकी घटना के वक्त हमारे साथ कुछ हो जाए तो इस ट्रेनिंग के बाद हम अपनी और अपने गांव की सुरक्षा के लिए खुद कुछ कर सकते हैं। लड़कियां इस कार्यक्रम में बहुत उत्साहित होकर भाग ले रहीं हैं: ट्रेनिंग कार्यक्रम में भाग लेने वाली एक युवती(2/2) https://t.co/8NXqN4IqDy

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 22, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर की एक युवती ने बताया कि हमने यहां गोली चलानी सिखी हैं। अगर आतंकी घटना के वक्त हमारे साथ कुछ हो जाए तो इस ट्रेनिंग के बाद हम अपनी और अपने गांव की सुरक्षा के लिए खुद कुछ कर सकते हैं। लड़कियां इस कार्यक्रम में बहुत उत्साहित होकर भाग ले रहीं हैं। 

गौरतलब है कि घाटी में आतंकी वारदातें पहले से लगातार बढ़ी हैं। यही वजह है कि सेना महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखा रही है ताकि समय आने पर ये अपनी आत्मरक्षा में कुछ कदम उठा सकें। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.