Jawad Cyclone : ओडिशा के पुरी और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के तटीय इलाकों में 'जवाद' तूफान का अलर्ट, NDRF की टीम ने मोर्चा संभाला

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 06:20:45 PM
Jawad Cyclone: ​​Alert of 'Jawad' storm in the coastal areas of Puri in Odisha and Srikakulam in Andhra Pradesh, NDRF team took the lead

इंटरनेट डेस्क। ओडिशा के तटीय इलाकों में एक नये तूफान के अलर्ट के चलते एनडीआरएफ ने आज शनिवार को तटीय इलाकों में मोर्चा संभाल लिया है। ओडिशा के पुरि में चक्रवात आने की संभावना को देखते हुए तटीय इलाकों में NDRF की टीम तैनात की गई। इस संबंध में NDRF के अधिकारी विश्वनाथ चौधरी ने मीडिया को बताया कि 'जवाद' नामक तूफान आने वाला है, इसके लिए हमारी एक टीम पुरी में तैनात है। अगर यहां परिस्थिति खराब होती है, तो उसके लिए हमारे पास बचाव के सभी उपकरण है। वहीं ओडिशा के साथ ही आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में भी तटीय इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, आज शनिवार को NDRF की टीम ने आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के निचले इलाकों का दौरा किया। NDRF इंस्पेक्टर ने बताया कि बारिश बंद हो चुकी है, निचले इलाकों में कहीं कोई रोड ब्लॉक और नुकसान तो नहीं हुआ इसे देखने के लिए हम सुबह से निकले हुए हैं, अभी ऐसी कोई स्थिति नहीं देखी है। यहां कुल 11-12 टीम तैनात हैं।

वहीं 'जवाद' तूफान को लेकर आईएमडी भुवनेश्वर के निदेशक एच.आर. बिस्वास ने कहा कि पिछले 6 घंटे में चक्रवात 'जवाद' उत्तर की ओर बढ़ा है, ये 320 किमी. दक्षिण गोपालपुर, 390 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व पुरी और 470 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम पारादीप में केंद्रित हैं। अगले 12 घंटे तक चक्रवात उत्तर की ओर ही रहेगा। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.