पटना में होली की रात को जदयू के छात्र नेता की हत्या

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Mar 2020 03:32:43 PM
JDU student leader murdered on the night of Holi in Patna

पटना। बिहार के सत्तारूढ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) की छात्र इकाई के एक नेता की होली के मौके पर पोस्टर में नाम नहीं शामिल करने पर कथित रूप से उनके ही एक सहयोगी ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस उपाधीक्षक राजेश भसह प्रभाकर ने बताया कि मंगलवार की रात को यहंा पटेल नगर क्षेत्र में कन्हैया कौशिक की हत्या कर दी गयी। इस सिलसिले में अमर कंात झा और धमेंद्र को गिरफ्तार किया गया है।
प्रभाकर ने बताया कि कुश नामक जिस व्यक्ति ने कथित रूप से गोली चलायी थी, वह फरार है।


कौशिक छात्र जदयू के प्रवक्ता और ए एन कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष थे। उन्होंने मंगलवार को कुश और उनके साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करायी थी। उससे पहले होली मिलन कार्यक्रम के पोस्टरों में कुश एवं उनके साथियों के नाम नहीं छापे जाने को लेकर दोनों पक्ष में कहासुनी हुई थी। उपाधीक्षक के अनुसार कुछ घंटे बाद कुश ने यह कहते हुए कौशिक को बुलाया कि वह सुलह करना चाहते हैं और अनुरोध किया कि रात में पटेल नगर में उनकी बैठक होगी।


प्रभाकर ने बताया कि मामला वहंा नहीं सुलझा और कुश ने गुस्से में आकर गोली चला दी जिससे कौशिक की जान चली गयी। पुलिस के अनुसार कौशिक के एक करीबी को भी गोली लगी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद कुश, झा और धमेंद्र वहंा से भाग गये। झा और धमेंद्र कुश के साथ थे।


कौशिक के समर्थकों ने इस हमले के विरोध में यहंा प्रदर्शन किया। बिहार विधान परिषद के सदस्य रणवीर नंदन ने उन्हें शांत कराया। उन्होंने कौशिक को पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता बताया और आश्वासन दिया कि आरोपियों को इंसाफ के कठघरे में खड़ा किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.