Jharkhand Illegal Mining Case : ईडी ने 'बिचौलिए’ प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 10:25:06 AM
Jharkhand illegal mining case: ED arrests 'middleman' Prem Prakash

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में अवैध खनन मामले में जारी धन शोधन जांच के संबंध में प्रेम प्रकाश नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि प्रकाश को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत बुधवार देर रात करीब दो बजे हिरासत में लिया गया और उसे रांची की एक अदालत में पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उसकी हिरासत की मांग करेगी।

इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले, ईडी ने इस मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और मिश्रा के सहयोगी एवं बाहुबली बच्चू यादव को गिरफ्तार किया था। ईडी ने इस मामले की जांच के तहत बुधवार को रांची स्थित प्रकाश के परिसरों समेत झारखंड, बिहार, तमिलनाडु और दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुछ स्थानों पर छापेमारी की और दो एके-47 राइफल तथा 60 कारतूस बरामद किये। बरामद हथियार झारखंड के दो पुलिस कांस्टेबलों के थे जिन्हें बाद में निलंबित कर दिया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.