जिग्नेश की गिरफ्तारी गैरकानूनी और दुर्भाग्यपूण : कांग्रेस

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 01:16:02 PM
Jignesh's arrest illegal and unfortunate: Congress

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी की गुजरात के पालनपुर में असम पुलिस की ओर से की गई गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूणã बताते हुए गुरुवार को कहा कि मोदी यह सरकार की तानाशाही है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिह सुरजेवाला ने श्री मवानी की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि कांग्रेस पार्टी श्री मेवानी के साथ खड़ी है और मोदी सरकार की तानाशाही का डटकर मुकाबला किया जाएगा।


श्री गांधी ने ट्वीट  किया ''मोदी जी, आप असहमति की स्थिति में सत्ता का दुरुपयोग करके राज्य मशीनरी को कुचलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन सच को बांध नही सकते हो।’’ श्री वेणुगोपाल ने भी ट्वीट  किया,''असम पुलिस द्बारा आधी रात को जिग्नेश मेवानी की गैरकानूनी और असंवैधानिक गिरफ्तारी भाजपा के सत्तावाद का ताजा सबूत है। जनप्रतिनिधि की यह गिरफ्तारी न केवल भाजपा के आलोचना के डर को दर्शाता है बल्कि हमारे लोकतंत्र की नींव पर भी हमला है।’’ श्री सुरजेवाला ने इसे तानाशाही रवैया बताया और कहा कि मोदी सरकार को समझ लेना चाहिए कि उसकी मनमानी चलने नही दी जाएगी और कांग्रेस पूरी तरह से श्री मेवानी के साथ खड़े होकर इस लड़ाई को लडेगी। उन्होंने असम पुलिस की कार्रवाई को असंवैधानिक, गैरकानूनी तथा दुर्भाग्यपूण बताया और कहा कि कांग्रेस कार्यकता सरकार के इस रवैये से डरने वाले नहीं है।


गौरतलब है की असम पुलिस ने कल देर रात गुजरात के वडगाम विधायक और दलित नेता श्री मेवानी को गुजरात के पालनपुर से गिरफ्तार किया है और आज उन्हें असम ले जाया जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि असम पुलिस ने श्री मेवानी को किन कारणों से गिरफ्तार किया है, इसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई है।  नयी दिल्ली 21 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी की गुजरात के पालनपुर में असम पुलिस की ओर से की गई गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूणã बताते हुए गुरुवार को कहा कि मोदी यह सरकार की तानाशाही है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिह सुरजेवाला ने श्री मवानी की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि कांग्रेस पार्टी श्री मेवानी के साथ खड़ी है और मोदी सरकार की तानाशाही का डटकर मुकाबला किया जाएगा। श्री गांधी ने ट््वीट किया ''मोदी जी, आप असहमति की स्थिति में सत्ता का दुरुपयोग करके राज्य मशीनरी को कुचलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन सच को बांध नही सकते हो।’’श्री वेणुगोपाल ने भी ट््वीट किया,''असम पुलिस द्बारा आधी रात को जिग्नेश मेवानी की गैरकानूनी और असंवैधानिक गिरफ्तारी भाजपा के सत्तावाद का ताजा सबूत है। जनप्रतिनिधि की यह गिरफ्तारी न केवल भाजपा के आलोचना के डर को दर्शाता है बल्कि हमारे लोकतंत्र की नींव पर भी हमला है।’’


श्री सुरजेवाला ने इसे तानाशाही रवैया बताया और कहा कि मोदी सरकार को समझ लेना चाहिए कि उसकी मनमानी चलने नही दी जाएगी और कांग्रेस पूरी तरह से श्री मेवानी के साथ खड़े होकर इस लड़ाई को लडेगी। उन्होंने असम पुलिस की कार्रवाई को असंवैधानिक, गैरकानूनी तथा दुर्भाग्यपूणã बताया और कहा कि कांग्रेस कार्यकताã सरकार के इस रवैये से डरने वाले नहीं है। गौरतलब है की असम पुलिस ने कल देर रात गुजरात के वडगाम विधायक और दलित नेता श्री मेवानी को गुजरात के पालनपुर से गिरफ्तार किया है और आज उन्हें असम ले जाया जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि असम पुलिस ने श्री मेवानी को किन कारणों से गिरफ्तार किया है, इसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.