JKSSB Scam : सीबीआई ने बीएसएफ के चिकित्सा अधिकारी को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Oct 2022 10:07:47 AM
JKSSB scam: CBI arrests BSF medical officer

नई दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) द्बारा पुलिस उप-निरीक्षकों की भर्ती में अनियमितताओं के आरोप में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चिकित्सा अधिकारी करनैल सिह को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिह को मंगलवार को हिरासत में लिया गया था और उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सीबीआई की प्राथमिकी में जम्मू कश्मीर के अखनूर में एक कोचिग संस्थान के मालिक अविनाश गुप्ता और बेंगलुरु की एक कंपनी का भी नाम शामिल है। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जुलाई में अनियमितताओं के आरोपों के बाद पुलिस उप-निरीक्षक भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया था और चयन प्रक्रिया मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। आरोप है कि 27 मार्च को आयोजित लिखित परीक्षा में अनियमितताएं हुई थीं। पांच अगस्त को छापेमारी के बाद जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ''परीक्षा के नतीजों की घोषणा चार जून, 2022 को हुई थी।

परीक्षा में कदाचार के आरोप लगे थे। जम्मू कश्मीर सरकार ने मामले में एक जांच समिति का गठन किया था। आरोप थे कि आरोपी ने जेकेएसएसबी के अधिकारियों, बेंगलुरु की निजी कंपनी, लाभार्थी उम्मीदवारों एवं अन्य के साथ साजिश रची और उप-निरीक्षक पद के लिए लिखित परीक्षा में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं कीं।’’ बयान में कहा गया है कि जांच रिपोर्ट में यह पता चला कि जम्मू, राजौरी और सांबा जिलों से चयनित उम्मीदवारों का ''असमान्य रूप से अधिक प्रतिशत’’ था। इसके अनुसार, ''प्रश्नपत्र तैयार करने का जिम्मा बेंगलुरु की निजी कंपनी को सौंपे जाने में भी जेकेएसएसबी द्बारा कथित रूप से नियमों का उल्लंघन पाया गया।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.