निर्भया मामले में न्याय हुआ, लेकिन विलंब से हुआ: कांग्रेस

Samachar Jagat | Friday, 20 Mar 2020 01:34:46 PM
Justice done in Nirbhaya case, but delayed: Congress


नयी दिल्ली,कांग्रेस ने निर्भया मामले के दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि न्याय हुआ है, लेकिन देर से हुआ है।



loading...

 

उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ''निर्भया कोष का कोई इस्तेमाल नहीं हुआ। इसके तहत महिला स्टेशन, पीसीआर वैन और पीड़िता को आर्थिक मदद देने की व्यवस्था की गई थी। लेकिन सरकार ने इसका उपयोग नहीं किया।’’


अमी ने दावा किया कि इस सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में बहुत बढ़ोतरी हुई।


कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा ने कहा, ''सही मायनों में आज महिलाओं को न्याय मिला है। लेकिन न्याय इतना विलंब हुआ है इससे साबित होता है कि न्यायिक व्यवस्था में कमजोरी है।’’


उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 16 दिसंबर 2०12 को एक पैरामेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार एवं उसकी हत्या के मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई।

पूरे देश की आत्मा को झकझोर देने वाले इस मामले के चारों दोषियों... मुकेश सिह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिह (31) को सुबह साढ़े पांच बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.