कर्नाटक: शिवमोग्गा गांव में बदमाशों ने करीब 150 कुत्तों को जिंदा दफनाया

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 10:03:54 AM
Karnataka: Miscreants bury around 150 dogs alive in Shivamogga Village

शिवमोग्गा : कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक अजीबोगरीब घटना में कुछ बदमाशों ने कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में कथित तौर पर करीब 150 कुत्तों को जिंदा दफना दिया. पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. घटना रंगनाथपुरा में भद्रावती कस्बे के पास कंबाडालालु-होसुर ग्राम पंचायत की सीमा के भीतर हुई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह घटना 4 सितंबर को हुई थी। उनकी मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है, क्योंकि उनके शव सड़ चुके हैं।'

पुलिस के अनुसार, ग्रामीणों ने पशु जन्म नियंत्रण के लिए एक ठेकेदार को बुलाया था, लेकिन संदेह है कि निर्धारित प्रक्रिया को करने के बजाय, कुत्तों को गांव के पास के वन क्षेत्र में दबा दिया गया और दफन कर दिया गया। बदमाशों ने कथित तौर पर तम्माडीहल्ली वन क्षेत्र में कुत्तों को दफना दिया। लगातार कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों को शक हुआ कि अचानक आवाज आना बंद हो गई। पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। हमें जांच में कुछ सुराग मिले हैं। एक अधिकारी ने कहा कि इसके पीछे कौन लोग हैं, इसकी जांच की जा रही है।


 
इससे पहले कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव में 38 बंदर मृत पाए गए थे। अगस्त में जब उनकी दम घुटने से मौत हो गई तो उन्हें बोरियों में एक वन क्षेत्र में स्थानांतरित किया जा रहा था। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने घटना का तत्काल संज्ञान लिया और राज्य सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पुलिस अब तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.