Kartarpur Sahib Corridor : करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू, पीएम नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हो पाया

Samachar Jagat | Saturday, 20 Nov 2021 03:14:16 PM
Kartarpur Sahib Corridor :  Navjot Singh Sidhu said on the reopening of Kartarpur Sahib Corridor, it was possible due to the efforts of PM Narendra Modi and Pakistani PM Imran Khan

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर आज भारत के सिखों को बड़ी खुशी हुई है। जल्द ही पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में अरदास के लिए भारतीय सिखों का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना होगा। इससे पहले, आज शनिवार को पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के गुरुदासपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, सिख धर्म के गुरु गोविंद सिंह ने अपने अंतिम दिन पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में ही गुजारे थे। यही वजह है कि भारत सरकार ने भी पाकिस्तान से करतारपुर साहिब के लिए भारतीय जत्था को शामिल करने की बात कही थी जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच भारतीय जत्थे को करतारपुर साहिब में दर्शन की अनुमति मिली है। 

जल्द ही नवजोत सिंह सिद्धू के भी करतारपुर साहिब जाने की बात कही जा रही है। इससे पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए थे वहां उनके पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा से मिलने के बाद भारत में कई तरह के उनपर सवाल उठने लगे थे। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.