Kejriwal ने 8,736 शिक्षकों को स्थायी करने के लिए पंजाब सरकार की सराहना की

Samachar Jagat | Saturday, 10 Sep 2022 04:13:59 PM
Kejriwal lauds Punjab government for making 8,736 teachers permanent

नयी दिल्ली |  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने 8,736 स्कूल शिक्षकों को स्थायी करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) नीत पंजाब सरकार की शनिवार को सराहना की और सभी राज्य सरकारों से ऐसा कदम उठाने का आग्रह किया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में अतिथि शिक्षकों को स्थायी करने के लिए विधानसभा में एक विधेयक पेश किया था लेकिन केंद्र ने इसे मंजूरी नहीं दी। केजरीवाल ने कहा, ''ऐसे समय में जब सरकारी नौकरियों में कटौती की जा रही है और अधिक अस्थायी कर्मचारियों को काम पर रखा जा रहा है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 8,736 शिक्षकों की सेवाओं को स्थायी किया है। यह कदम दूसरों के लिए भी एक उदाहरण बनेगा।’’

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली में अतिथि और स्थायी शिक्षकों के प्रयासों से शिक्षा में ''क्रांति’’ लाई गई है। केजरीवाल ने कहा, ''हमारे अस्पतालों के स्थायी कर्मचारियों ने दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं सभी राज्य सरकारों से उनके अस्थायी कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का आग्रह करता हूं। आम आदमी पार्टी की ओर से, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जहां भी हमारी सरकारें बनेंगी, हम अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करेंगे।’’ उन्होंने संविदा पर कर्मचारी रखे जाने की प्रणाली को ''अत्यधिक शोषण वाला’’ करार देते हुए सवाल उठाया कि अगर अर्थव्यवस्था प्रगति कर रही है तो राज्यों और केंद्र सरकार द्बारा सरकारी नौकरियों में कटौती क्यों की जा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.