केजरीवाल ने खोला वादों का पिटारा, महिलाओं और बेरोजगारों के लिए बड़े ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 17 Jan 2022 09:28:52 AM
Kejriwal opens box of promises, big announcements for women and unemployed

पणजी: गोवा चुनाव को देखते हुए द लिली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने राज्य के लिए कई कड़े ऐलान किए. उन्होंने कहा कि यदि राज्य में आप की सरकार बनती है तो सभी को रोजगार मिलेगा और यदि नहीं तो सभी को एक हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. 3,000. इसके अलावा, केजरीवाल ने घोषणा की कि 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को 1,000 रुपये दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा, "किसानों के साथ बैठकर खेती की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। पर्यटन क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा। बिजली और पानी 24 घंटे मुफ्त उपलब्ध कराया जाएगा, साथ ही सड़कों की मरम्मत भी की जाएगी।" आप संयोजक ने समझाया, 'अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो हम 6 महीने के भीतर जमीनी अधिकार पर काम करेंगे। बेरोजगारों को भत्ते भी सख्ती से दिए जाएंगे। हम यहां खदानों के साथ काम करेंगे।' उन्होंने आगे कहा, '14 फरवरी को चुनाव हैं और गोवा के लोग बहुत उत्साहित हैं। उन्हें लगता है कि इस बार असली बदलाव आएगा। पहले लोगों के पास विकल्प नहीं था, एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस आ रही थी। इससे परेशान है लोग और अब वे बदलाव चाहते हैं।'

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने गोवा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा जबकि नतीजे 10 मार्च को आएंगे। गोवा के साथ-साथ देश के चार अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और पंजाब में भी 10 मार्च को वोट डाले जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.