Keral : राष्ट्रपति कोविद करेंगे'राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन’का उद्घाटन

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 09:23:31 AM
Keral :  President Kovid will inaugurate 'National Women Legislators Conference'

तिरुवनंतपुरम : राष्ट्रपति रामनाथ कोविद गुरुवार को यहां केरल विधानसभा में'राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन-2022’का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन सत्र की शुरुआत सुबह 11:30 बजे शंकरनारायणन थंपी हॉल में होगा। देश में यह पहली बार है कि केरल राज्य विधान सभा में इतने बड़े पैमाने पर महिला विधायक सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया गया है।

इस कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, विधानसभा अध्यक्ष एमबी राजेश, गुजरात विधानसभा अध्यक्ष सुश्री निमाबेन आचार्य, लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले, द्रमुक महिला विग की नेता कनिमोझी सांसद सहित अन्य राज्यों की महिला नेता शामिल होंगी। केरल की महिला मंत्री वीना जॉर्ज, डॉ आर बिदू, जे चिचुरानी, विपक्ष के नेता वीडी सतीसन, महिला विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके अलावा, राजनीतिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, मीडिया और न्यायपालिका का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रतिष्ठित महिलाएं सम्मेलन के विभिन्न सत्रों में वक्ताओं के रूप में भाग लेंगी। केरल के दो दिवसीय दौरे पर आए राष्ट्रपति बुधवार को यहां रात 08:40 बजे वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे। राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविद और बेटी स्वाति भी हैं और वे कल रात राजभवन में रुके थे। उद्घाटन समारोह के बाद राष्ट्रपति राजभवन लौटेंगे। बाद में वह शाम 5:20 बजे पुणे के लिए रवाना होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.