Kerala : दो दिवसीय दौरे पर आज केरल पहुंचेंगे मोदी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 08:46:49 AM
Kerala : Modi will reach Kerala today on a two-day visit

कोच्चि : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। श्री मोदी शाम 4.25 बजे विशेष विमान से कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) पहुंचेंगे। हवाई अड्डा के पास एक जनसभा में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री शाम 5.05 बजे सड़क मार्ग से कलाडी में स्थित श्री आदि शंकर जन्मभूमि मंदिर के दर्शन के लिए रवाना होंगे। वहां पूजा-अर्चना करने बाद वह सड़क मार्ग से सीआईएएल कन्वेंशन सेंटर के लिए रवाना होंगे।

 मोदी शाम 6 बजे कोच्चि मेट्रो और भारतीय रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घटना करेंगे। वह कोच्चि मेट्रो फेज 2 की आधारशिला रखेंगे और फेज 1 ए का उद्घाटन करेंगे।प्रस्तावित कोच्चि मेट्रो फेज 2 कॉरिडोर 11.2 किलो मीटर की दूरी को कवर करेगा, जो जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से इन्फोपार्क, कक्कनड तक 11 स्टेशनों को कवर करेगा। बाद में वह एमआई-17 हेलीकॉप्टर से सीआईएएल से कोच्चि के आईएनएस गरुड़ एयर स्टेशन के लिए रवाना होंगे। वह सड़क मार्ग से ताज मालाबार के लिए रवाना होंगे और शाम साढèे सात बजे वहां पहुंचने का कार्यक्रम है।

वह देर शाम ताज मालाबार में प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर समिति की बैठक में भी शामिल होंगे। वहीं मोदी शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे यहां कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत'आईएनएस विक्रांत’को सेना को समर्पित करेंगे। बाद में वह आईएनएस गरुड़ एयर स्टेशन के लिए रवाना होंगे। फिर वह मेंगलुरु जाने के लिए सुबह 11.50 बजे सीआईएएल पहुंचेंगे। परियोजना के उद्घाटन के मौके पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कोच्चि के महापौर एम अनिलकुमार, सांसद हिबी ईडन, केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू, केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव और अन्य शीर्ष अधिकारी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर गुरुवार दोपहर से शुक्रवार दोपहर तक शहर के विभिन्न स्थानों पर यातायात प्रतिबंध लगाया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.